थाई नेवी वॉरशिप रविवार देर रात थाईलैंड की खाड़ी में डूब गया। इस पर सवार 106 में से 75 नाविकों को बचा लिया गया है। इनमें से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 लोग अभी भी पानी में हैं। इनके रेस्क्यू के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

नेवी स्पोक्सपर्सन पोकरोंग मोंथाटपालिन ने बताया कि वारशिप HTMS सुखोथाई उस वक्त तूफान में फंस गया था, जब वह बांग सफान डिस्ट्रिक्ट के पास पेट्रोलिंग पर था। तेज लहरों से यह वारशिप 60 डिग्री तक झुक गया। इसके बाद इसमें समंदर का पानी भर गया। इसकी वजह से पावर कट हो गया और वारशिप का मुख्य इंजन बंद हो गया। इसके बाद नेवी ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बचाव के लिए HTMS आंगयोंग, HTMS भूमिबोल अदुल्यादेज, HTMS कराबुरी और 2 हेलिकॉप्टर भेजे गए।

सोशल मीडिया पर शेयर हो रही तस्वीरें वॉरशिप के डूबने के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की जा रही हैं, जिसमें शिप को पानी में गिरता देखा जा सकता है। शिप डूबने और रेस्क्यू ऑपरेशन के कई वीडियोज भी शेयर हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाविक गंभीर रूप से घायल हैं, लेकिन अभी तक एक भी मौत रिपोर्ट नहीं की गई है।

HTMS सुखोथाई साल 1987 यानी पिछले 36 सालों से सर्विस में है। इसे अमेरिका की ताकोमा बोटबिल्डिंग कंपनी ने बनाया था। इसके जरिए थाई नेवी एयर डिफेंस, सी कॉम्बैट और एंटी सबमरीन ऑपरेशन करती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!