डेस्क: इस देश में जुगाड़ वालों की कोई नहीं है। अक्सर सोशल मीडिया पर जुगाड़ वाले कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। एक बार फिर से ऐसे ही जबरदस्त जुगाड़ का वीडियो फिर से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया। वैसे तो गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। लेकिन गर्मी से निजात पाने के लिए इस शख्स ने अपने ऑटो में अजीबोगरीब जुगाड़ लगा डाला।

दरअसल शख्स ने पूरे ऑटो पर जूट के बोरे लगा रखे हैं जिसमें चारो ओर घास उग रही है। जाहिर सी बात है कि ये घास उगे हुए बोरे ऑटो में कूलिंग पैड का काम करेंगे। इससे ऑटो धूप में कम तपेगा और अंदर ड्राइवर को भी कम गर्मी लगेगी। जूट के बने इस कूलिंग पैड को ऑटो के किनारे और ऊपर में भी लगाया गया है।

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @pooran_dumka नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स अपने ऑटो के चारों ओर घूम-घूमकर घास को दिखा रहा है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 6 लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया और 33 लाख लोगों ने इसे देखा है। कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है। एक यूजर ने लिखा है- टेंपो की छत में जंग लग जाएगा। दूसरे यूजर ने लिखा- कीटाणु बैक्टीरिया बीमारी का घर है इसके अंदर कितने जानवर होंगे जो कोई भी बैठेगा कीटाणु से भर जाएगा। तीसरे यूजर ने लिखा- अगर कहीं रास्ते में भैंस गाय मिल गई तो क्या होगा ऐसे माल का। बहरहाल, ऑटो में लगाया गया यह जुगाड़ आपको कैसा लगा?

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!