कोलकाता। कोलकाता के गार्डनरीच, मेटियाब्रुज इलाके में रविवार आधी रात के समय एक बड़ा हादसा हुआ, जब एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई। मलबे में दबने से दो महिलाओं की मौत की खबर है जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों का सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों की पहचान शहना बेगम (47) व हसीना खातून (55) के तौर पर हुई है। मलबे में और कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। राहत व बचाव कार्य अभी भी जारी है।

एनडीआरएफ के कर्मी मलबा हटाने में जुटे
घटना कोलकाता नगर निगम के वार्ड नंबर 134 में रात करीब 12 बजे घटी। राहत व बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा मोचन बाल (एनडीआरएफ) को भी बुलाया गया है। दमकल कर्मियों, पुलिस व राज्य के आपदा प्रबंधन दल से लेकर एनडीआरएफ के कर्मी मलबा हटाने के कार्य में जुटे हैं, ताकि अंदर कोई फंसा न रहे।स्थानीय लोगों ने इलाके में अवैध निर्माण का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि प्रशासन की अप्रत्यक्ष मदद से इलाके में सारा अवैध निर्माण का काम चल रहा है। उनका आरोप है कि ढही हुई इमारत भी अवैध रूप से बनाई जा रही थी। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा इंद्रनील खां भी घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। इमारत गिरने की इस घटना से इलाके में अफरातफरी का माहौल है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!