इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड सिमडेगा जिले से आ रही है, जहां एसीबी की टीम की ने कार्रवाई करते हुये जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान कनीय अभियंता एसीबी के हत्थे चढ़ गया. एसीबी की टीम ने जूनियर इंजीनियर को रंगे हाथ 10 हजार रिश्वत लेते हुए दबोचा है.

बताया जाता है कि कूप निर्माण कार्य के इस्टीमेस्ट बनाने के लिए ठेकेदार से जूनियर इंजीनियर ने रिश्वत मांगी थी. पीड़ित देव प्रसाद साहू ने एसीबी से की थी शिकायत जिसके बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुये जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है

मिली जानकारी के अनुसार सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र निवासी देवप्रसाद साहू ने एसबी से की थी. जांच के दौरान 18 अप्रैल को उसकी शिकायत पर एसीबी ने मामला दर्ज किया था. इसके बाद 19 अप्रैल को एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए 42 वर्षीय कनीय अभियंता मनोज कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

देवप्रसाद साहू ने एसीबी को दिए आवेदन में बताया था कि मनरेगा योजना अंतर्गत कूप निर्माण का कार्य मिला था, जिसकी प्राक्कलित राशि 4,47,421 रुपए का इस्टीमेट-लॉगिन बनाने-करने के एवज में कनीय अभियंता मनोज कुमार के द्वारा 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी. इसी शिकायत के आधार एसीबी ने कार्रवाई करते हुए मनोज कुमार को गिरफ्तार किया है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!