बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के पास आज एक राजमार्ग पर सुरक्षाकर्मियों की बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई।जिस बस में सुरक्षाकर्मी यात्रा कर रहे थे, वह एक ट्रक से टकराकर पलट गई, जिससे कई होम गार्ड जवान और पुलिस कर्मी घायल हो गए।

सुरक्षाकर्मी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए मतदान ड्यूटी के बाद छिंदवाड़ा से लौट रहे थे। 19 अप्रैल को मध्य प्रदेश में 6 सीटों पर चुनाव हुए थे। छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में इन सभी की ड्यूटी लगी थी, जहां से लौटने के क्रम में वे हादसे का शिकार हो गए।ये घटना बैतूल के शाहपुर थाना इलाका के नेशनल हाईवे के बरेठा घाट पर शनिवार की सुबह 4 बजे हुई, जब होमगार्ड और पुलिस जवान से भरी बस पलट गई. इस बस में 40 जवान सवार थे, हादसे में से 21 जवान घायल हो गए. 12 को कम चोट लगने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में भर्ती कराया गया है, वहीं 9 जवानों को ज्यादा चोट लगी थी, जिन्हें जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया गया है. राजगढ़ से 240 होमगार्ड जवान की ड्यूटी छिंदवाड़ा चुनाव में लगी थी. चुनाव कराकर 34 होमगार्ड जवान और 6 पुलिसकर्मियों को वापस ले जा रही बस पलट गई. घटना की जानकारी मिलते ही बैतूल एसडीओपी शालिनी परस्ते जिला अस्पताल पहुंची और उन्होंने घायलों का हाल जाना.

छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों में से आदिवासी वर्ग के लिए सुरक्षित तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान अन्य सीटों के मुकाबले पांच बजे तक अधिक रहा। अमरवाड़ा में 76 जुन्नारदेव में 76.98 और पांढुर्णा में 76.88 प्रतिशत मतदान हुआ। छिंदवाड़ा में 66.90, चौरई में 74.52, परासिया में 71.26 और सौंसर में 76.15 प्रतिशत मतदान रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!