बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बड़े सैक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। अमेरी के साई अपार्टमेंट सहित रिहायशी इलाकों में एजेंट कोलकाता से कालगर्ल बुलाकर देह व्यापार करा रहे थे। पुलिस ने मंगलवार की देर शाम छापेमारी कर 5 महिला समेत 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूरा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, सिविल लाइन सीएसपी और प्रशिक्षु IPS उमेश कुमार ने शिकायत के बाद छापेमार कार्रवाई की है। एसपी रजनेश सिंह के निर्देश पर टीम बनाकर दबिश दी गई थी। पुलिस ने घटना स्थल से 65 हजार 830 रुपए कैश, 26 मोबाइल, आपत्तिजनक वस्तुएं, शराब की बोतलें, बाइक, कोरा चेक, दो कार और बाइक बरामद किया है।पुलिस की टीम ने अमेरी स्थित साई विहार अपार्टमेंट में दबिश दी, तो वहां रूखसार अहमद उर्फ जावेद, नाजिर अंसारी और मधुमाला सिंह बर्मन मिले। जिनसे पूछताछ के बाद कमरे की तलाशी ली गई। कमरे में युवक-युवती संदिग्ध हालत में मिले। इस दौरान पूछताछ में उनके दो और ठिकानों की जानकारी मिली।आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली थी कि, सकरी के आसमां सिटी फेस-2 और गोकुल धाम पार्क के मकान में भी देह व्यापार चल रहा है। जिसके बाद पुलिस ने वहां भी छापेमारी की, जहां युवक और युवतियां संदिग्ध हालत में पकड़े गए।पुलिस की पूछताछ में पता चला कि, शहर में सैक्स रैकेट चलाने वाली महिलाएं और एजेंट कोलकाता सहित दूसरे राज्यों से कालगर्ल बुलाते थे। यहां किराए के मकान के अलग-अलग कमरों में ग्राहकों को बुलाकर युवतियों से देह व्यापार कराते थे। इसके एवज में ग्राहकों से मोटी रकम वसूली करते थे।वहीं, कालगर्ल को भी मन-मुताबिक पैसे देते थे। पुलिस ने लड़कियों को दैहिक शोषण के व्यापार से मुक्त कराने का दावा किया है। साथ ही कोलकाता की चार युवतियों को रेस्क्यू कर पुनर्वास के लिए कार्रवाई करने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि, आसमां सिटी फेस-2 और अमेरी के सांई अपार्टमेंट में देह व्यापाहर का अवैध कारोबार पिछले लंबे समय से चल रहा था। इससे पहले भी पुलिस को स्थानीय लोगों ने की शिकायत की थी। लेकिन, पुलिस दिखावे की कार्रवाई करती रही। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से यह अवैध कारोबार चल रहा था। जिस पर पहली बार कार्रवाई की गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!