ग्वालियर: ग्वालियर पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई हैं। पुलिस ने अनोखे अंदाज में शराब तस्करी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है और उससे भारी मात्रा में शराब जब्त की है जिसकी कीमत 52 लाख 50 हजार रुपये है। जब्त शराब में महंगे ब्रांड की शराब शामिल है। पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी मूलतः राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौटन का रहने वाला है।


दरअसल, लोकसभा चुनाव के चलते लगातार पुलिस के द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान मुखबिर के द्वारा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि आयशर कंपनी का टैंकर आर जे  15 जीपी 0490 मुरैना से ग्वालियर की ओर आ रहा है जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई हैं। सूचना मिलते ही शहर के महाराजपूरा थाना पुलिस ने घेराबंदी कर टैंकर को रोका लेकिन चालक ने पुलिस को देखते ही भागने की कोशिश की। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को टैंकर सहित गिरफ्तार किया। इसके बाद टैंकर को खोलकर देखा तो पुलिस दंग रह गई कि कैसे आरोपी सल्फ्यूरिक एसिड सप्लाई करने वाले टैंकर से इतनी बड़ी मात्रा में शराब की सप्लाई करने की फिराक में था।

राजस्थान से ग्वालियर पहुंचाई जा रही थी अवैध शराब
पुलिस ने टैंकर से अलग-अलग कंपनी की अंग्रेजी शराब की पेटियां जब्त की है। बाद में पुलिस ने थाने ले जाकर टैंकर को खाली किया तो उसमें से 702 पेटी अवैध शराब मिली जिसकी कीमत लगभग 52 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है। टैंकर में अलग-अलग कंपनी की अंग्रेजी शराब की पेटियां थी। पुलिस ने टैंकर को जब्त कर आरोपी चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि राजस्थान से अवैध शराब ग्वालियर में पहुंचाई जा रही थी।

ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया, पुलिस ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि टैंकर में बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब की स्मलिंग की जा रही है। टैंकर को रुकवाया गया और बाहरी तौर पर देखने पर तो वह सल्फ्यूरिक टैंकर लग रहा था। टैंकर का जब ढक्कर हटवाया गया तो उसमें बड़ी संख्या में अंग्रेजी शराब की पेटियां मिलीं। करीब 702 पेटियां बरामद की गईं, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 52 लाख रुपये है।वहीं, पुलिस अब आरोपी से यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर यह शराब की तस्करी कब से कर रहा है और किसके कहने पर यह शराब राजस्थान से ग्वालियर सप्लाई के लिए लाई जा रही थी

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!