बलरामपुर: कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के निर्देशन में समाज कल्याण विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिले में 80 वर्ष या इससे अधिक आयु के वृद्धजनों के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जनपद पंचायत बलरामपुर के ग्राम पंचायत डौरा में किया गया।

कार्यक्रम में वृद्धजनों को सम्मानित किया गया एवं दिव्यांगजनों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत चुनाव के समय मतदान आवश्यक रूप से करने एवं परिवार के लोगों को भी मतदान कराने हेतु प्रेरित किया गया। साथ ही विभाग द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों की शल्य क्रिया एवं कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण चिन्हांकन, मूल्यांकन तथा परीक्षण शिविर का आयोजन भी ग्राम पस्ता में किया गया। शिविर में उपस्थित डॉ. आर.बी. प्रजापती, डॉ. जे.सी. मेश्राम एवं डॉ. विवेक सिंह के द्वारा परीक्षण कर 23 दिव्यांग व्यक्तियों को दिव्यांग प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। साथ ही दिव्यांग व्यक्तियों के लिए क्या उपकरण की आवश्यकता है का चिन्हांकन भी किया गया।

कार्यक्रम में उप संचालक समाज कल्याण विभाग, समाज शिक्षा संगठन, ग्राम पंचायत सचिव, सरपंच एवं पंचायत के वृद्धजनों के साथ दिव्यांगजन एवं अन्य ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!