अंबिकापुर: सरगुजा जिले में तीनों विधानसभा क्षेत्रों हेतु 17 नवंबर को मतदान होना है। इससे पहले शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, निर्भीक एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न करवाने हेतु बुधवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शकुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने सुरक्षा बलों के जवानों के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल एवं पुलिस के लगभग 500 हथियारबंद जवान शहर के मुख्य चौक घड़ी चौक, संगम चौक, महामाया चौक से मुख्य मार्गों में होते हुए सद्भावना चौक पहुंचे। फ्लैग मार्च में कलेक्टर एसपी ने शत प्रतिशत शांतिपूर्ण मतदान की सभी से अपील की।


कलेक्टर श्री कुंदन ने कहा कि जिले के तीनों विधानसभाओं में शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न करवाने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, सीआरपीएफ की कंपनियों के संयुक्त तत्वाधान में फ्लैग मार्च निकाला गया है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में सुगम निर्वाचन सम्पन्न कराए जाने हेतु जिला तथा पुलिस प्रशासन की टीम तैयार है।

पुलिस अधीक्षक सुनिल शर्मा ने कहा कि सुरक्षा बल के लगभग 500 जवानों के साथ शहर के संभावित संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया है, उन्होंने कहा कि फ्लैग मार्च के माध्यम से मतदान को प्रभावित करने वालों तत्वों को कड़ी चेतावनी के साथ संदेश दिया जा रहा है कि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी किए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुपलेश, पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!