नई दिल्ली। अक्सर ट्रेन हादसों में देखा जात है कि लापरवाही के कारण ही बड़े हादसे होते हैं। ऐसा ही तीन मई को उत्तर प्रदेश के इटावा के पास उदी मोर रोड स्टेशन पर देखा गया। यहां स्टेशन मास्टर के ड्यूटी पर सो जाने के कारण तीन मई को पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन लगभग आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही साथ ही कोई अप्रिय घटना से बच गई।वहीं, अब इस मामले को रेलवे ने गंभीरत से लिया है और स्टेशन मास्टर से लापरवाही का कारण बताने को कहा है।

आगरा रेलवे डिवीजन पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने पीटीआई को बताया कि हमने स्टेशन मास्टर को पत्र जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उदी मोड़ रोड स्टेशन इटावा से पहले एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण स्टेशन है क्योंकि आगरा के साथ-साथ झांसी से भी प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेनें इस स्टेशन से गुजरती हैं। सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन के लोको पायलट को स्टेशन मास्टर को जगाने और ट्रेन को गुजरने के लिए हरा सिग्नल चालू करने के लिए कई बार हॉर्न बजाना पड़ा।

पीटीआई के मुताबिक, एक सूत्र ने कहा कि स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और चूक के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि वह स्टेशन पर अकेले थे क्योंकि उनके साथ ड्यूटी पर तैनात पॉइंट्समैन ट्रैक निरीक्षण के लिए गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!