अंबिकापुर: आगामी 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए  महिला, युवा एवं वरिष्ट कार्यकर्ताओं को इन बचे 2 दिनों में जिले के मतदाताओं को भावानात्मक रूप से जोड़ने के लिए जत्था लेकर निकलना होगा, इससे माहौल बनेगा और जब माहौल बनता है तब वोटिंग प्रतिशत भी बढ़ता है। यही बढ़ा हुआ वोटिंग प्रतिशत नरेन्द्र मोदी कोे देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में कारगर सिद्ध होगा।

यह सीख शनिवार को प्रदेश के तेजतर्रार व अनुभवी कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित व्यापारियोें की बैठक में दी। उन्होनें कहा कि भाजपा प्रत्याशी को जिताने केे लिए सभी कार्यकताओं को अलग-अलग दल में निकलकर पार्टी के अनुकूल वातावरण बनाना है। श्री नेताम ने कहा कि देश की तरक्की और विकास में व्यापारियों का बहूत बड़ा योगदान है। उनके द्वारा दिए जा रहे जीएसटी से भारत आज नई नई ऊॅचाईयों को छू रहा है। हर सेक्टर मेें क्रांतिकारी परिवर्तन हो रहा है। उन्होने कहा कि अकेले कृषि विभाग में 1 वर्ष में 1 लाख 30 हजार रूपए जीएसटी मिला है। व्यापारियों द्वारा दिए जा रहें इसी जीएसटी से देश को आगे बढ़ाया जा रहा है। एक समय मेें केन्द्र सरकार द्वारा 15 से 20 लाख करोड़ रूपए में विकास किया जाता था किन्तु 10 वर्षो के शासनकाल में देश का जीडीपी बढ़ा है। इसलिए हम जापान, अमेरिका व कनाडा जैसे देश के समकक्ष 5 वें नंबर के आर्थिकतंत्र तक पहुॅच गए है। श्री नेताम ने कहा कि देश का खजाना बढ़नेे की वजह से रेल लाईनों का विस्तार, बुलेट ट्रेन, मेट्रो ट्रेन, हवाई अड्डे औेर आयुषमान जैसी योजनाओं को बढ़ाया जा रहा है। जब 5 वें अर्थतंत्र में देश की यह स्थिति है तो आने वाले 5 वर्षो में तीसरी अर्थतंत्र में आने के बाद देश का भरपूर विकास होगा। उन्होने कहा कि डिजिटल पेमेंट को लेकर हर वर्ग उत्साहित हैे। चाहंे वह गरीब वर्ग हो या अमीर वर्ग हो। सभी के पास आज मोबाइल है और उसका उपयोेग वह डिजिटल पेमेंट के लिए कर रहा है।

श्री नेताम ने कहा कि आने वाले 5 वर्षो में और भी परिवर्तन करना है ताकि आने वाली पीढ़ी को सक्षम बनाया जा सकेेे। इस कार्यक्रम मेें भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, महामंत्री ओमप्रकाश सोनी, दीनानाथ यादव, गोपालकृष्ण मिश्रा, बंशीधर गुप्ता, बिहारी पाल, अजीत सिंह, व्यापारी संघ के जिलाध्यक्ष अरूण केशरी, छोटेलाल गुप्ता, मंडल अध्यक्ष दिलीप सोनी और सैकड़ो व्यापारी व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!