सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को आमजनता की शिकायतों का मौके पर निराकरण करने एवं क्षेत्र की गतिविधियों, अवैध कार्यो की सूचना तथा अवैध नशे के कारोबार करने वालों की सूचना से अवगत होने के लिए जन चौपाल लगाने के निर्देश दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में शनिवार को थाना सूरजपुर पुलिस के द्वारा ग्राम देवनगर में जन चौपाल का आयोजन किया गया।

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों की शिकायतों को सुना और निराकरण किया। नागरिकों को कहा कि अवैध नशे के कारोबार सहित अवैध धंधे में लिप्त लोगों की सूचना मुखर होकर पुलिस को दें ताकि उनसे सख्ती से निपटा जा सके। नशे को लेकर उपस्थित ग्रामवासियों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर लोगों को नशा से बचाने को लेकर रणनीति बनाई गई। जन चौपाल में साइबर अपराध, वर्तमान दौर में हो रहे धोखाधड़ी सहित विविध जानकारी देकर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। महिलाओं की सुरक्षा के लिए बने कानूनों, प्राकृतिक आपदा के मामले में राहत राशि, सहित विधिक जानकारियों से अवगत कराया, महिला सुरक्षा के लिए अत्यंत उपयोगी अभिव्यक्ति ऐप के बारे में अवगत कराया। इसी क्रम में नशा न करने की समझाईश देते हुए नशे से होने वाली आर्थिक, सामाजिक एवं शारीरिक हानियों के बारे में अवगत कराया।

इस दौरान एसआई संतोष सिंह, जनपद उपाध्यक्ष दीपक गुप्ता, देवनगर सरपंच रामनाथ, उप सरपंच, पंच, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, मितानीत, पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!