सूरजपुर: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत सोनगारा काश दोहर जंगल में जंगली हिरण, कोटरा, सांभर के शिकार केस में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 2 दिन में करंट का 50 से अधिक फंदा बनाकर चीतलों के शिकार मामले में वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। वन विभाग की टीम ने 9 शिकारियों को पकड़कर उनके कब्जे से वन्य जीवों का खाल, सिर और सींग बरामद किया है।

वन अधिकारियों ने बताया कि बिजली के फंदे में तीन बड़े चीतल बीती रात करंट के कारण तड़पते रहे। शिकारियों ने तीन चीतल को काटकर उसका शरीर से खाल निकालकर बोरे में भरा था।इसके साथ ही जंगल में ही पकाकर मांस खाए गए थे। 60 से 70 किलो मांस और चीतल के गर्दन, सिर, खाल और मांस को जंगल से लाते वक्त सुबह फॉरेस्ट विभाग की सर्चिग टीम ने आरोपियों को धर दबोचा।

प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में लाकर कड़ी पूछताछ की गई। डीएफओ पंकज कमल और उपवन मंडल अधिकारी आशुतोष भगत के दिशा निर्देश पर तत्काल वन परिक्षेत्र अधिकारी विनय टंडन ने उक्त आरोपियों को जंगल के अंदर कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी पतिराम 65 वर्ष, काशदोहर छोटू उम्र 25 वर्ष, चेतन उम्र 28 वर्ष, कल्याणपुर, चमर साय उम्र 52 वर्ष, नंदकुमार वचन राम उम्र 23 वर्ष, आत्मा जगमोहन उम्र 22 वर्ष और राम प्रसाद को गिरफ्तार किया है।


Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!