बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक सहायक सेनानी (कमांडेंट) घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां आम चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के भैरमगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिहका मतदान केंद्र के करीब प्रेशर बम में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के सहायक सेनानी मनु एचसी घायल हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि भैरमगढ़ में सुरक्षाबल के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर थे। जब वह चिहका मतदान केंद्र के करीब थे तब मनु का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया। इससे बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में अधिकारी के बाये पैर और बायें हाथ में चोट आयी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल अधिकारी को प्रारंभिक उपचार देने के बाद क्षेत्र से बाहर निकाला जा रहा है।

बता दें कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुल आठ विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें से कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा और जगदलपुर के 72 मतदान केंद्र में सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया। बस्तर क्षेत्र में कुल 14,72,207 मतदाता हैं, जिनमें से 7,71,679 महिला और 7,00,476 पुरुष मतदाता हैं। क्षेत्र में थर्ड जेंडर के 52 मतदाता हैं। क्षेत्र में कुल 1961 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

60 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षाबलों के 60 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा चुनाव बहिष्कार की घोषणा को देखते हुए बलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!