पटना। पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को नामाकंन कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं विजय सिन्हा के अलावा कई मंत्री व विधायक मौजूद थे।वहीं, विपक्ष की ओर से अध्यक्ष पद के लिए किसी ने नामांकन नहीं किया है। नंद किशोर यादव सातवीं बार विधायक हैं। नामाकंन के बाद नंद किशोर यादव ने मीडिया से बातचीत की।

अब विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन 15 फरवरी को होगा। पक्ष की ओर से इस पद के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव ने नामाकंन किया है। वहीं, विपक्ष की ओर से इस पद के लिए कोई कैंडिडेट नहीं है। वहीं, नामाकंन करने के बाद नंद किशोर यादव ने बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए मेरा नामाकंन हुआ है। मैं भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा साथ साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि आज नामाकंन हुआ है, 15 फरवरी को निर्वाचन का काम संपन्न होगा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए मेरा नामाकंन हुआ है। मैं भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा साथ साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि आज नामाकंन हुआ है, 15 फरवरी को निर्वाचन का काम संपन्न होगा।


1978 में वह पहली बार पटना नगर निगम चुनाव में पार्षद बने थे। इसके बाद 1982 में पटना के उप महापौर बने। भाजपा ने 1983 में पार्टी का महानगर अध्यक्ष बना दिया। 1990 में वह बिहार के युवा मोर्चा अध्यक्ष बने।1995 में नंद किशोर यादव पटना के पूर्वी क्षेत्र से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ें और उन्हें जीत मिली। नंद किशोर यादव विधानसभा सीट का सात बार प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। नीतीश कुमार की सरकार में उन्होंने पथ निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग जैसी बड़ी जिम्मेदारी निभाई। वह नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!