नई दिल्ली: भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनके पास कई स्पेशल व सबसे महंगी कारें भी हैं. 15000 करोड़ रुपये के एंटीलिया में अंबानी परिवार के विशाल ‘जियो गैरेज’ (Jio Garage) में विदेशी कारों की एक लंबी सीरीज है जिसमें कई Rolls-Royce, Lamborghini, Range Rover और यहां तक कि बुलेटप्रूफ Mercedes-Benz भी शामिल हैं. हालांकि 15.88 ट्रिलियन रुपये की कंपनी के अध्यक्ष के पास बहुत महंगी SUVs हैं, लेकिन फिर भी उनके पास भारत की सबसे महंगी SUV नहीं है. रोल्स-रॉयस कलिनन ब्लैक बैज देश की सबसे महंगी SUV है. इसकी कीमत 12.25 करोड़ रुपये से शुरू होती है और खरीदार की मांग के अनुसार इसे कस्टमाइजेशन के साथ बढ़ाया जा सकता है.

भारत में रोल्स-रॉयस कलिनन ब्लैक बैज कुछ ही लोगों के पास है, जिनमें बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान भी शामिल हैं. भारत में इस सुपर लक्जरी SUV को खरीदने वाली महिलाओं की बात करें तो इसमें सिर्फ एक ही नाम आता है और वो हैं व्रतिका गुप्ता (Vratika Gupta), जिनके पास रोल्स-रॉयस कलिनन ब्लैक बैज एसयूवी है.

कौन हैं व्रतिका गुप्ता
व्रतिका गुप्ता एक उद्यमी हैं और वह पीले रंग की रोल्स-रॉयस कलिनन ब्लैक बैज एसयूवी की मालिक हैं. NIFT और पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन की छात्रा और पेशेवर रूप से एक फैशन डिजाइनर, व्रतिका गुप्ता एक लक्जरी होम डेकोर स्टोर Maison Sia की संस्थापक और सीईओ हैं. मैसन सिया की शुरुआत से पहले व्रतिका गुप्ता कई अन्य कंपनियों के साथ एक डिजाइनर और सह-संस्थापक के रूप में जुड़ी हुई थीं. व्रतिका गुप्ता की रोल्स-रॉयस SUV पीले रंग में एक दम शानदार लगती है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!