नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। सभी राजनीतिक दल के नेता विभिन्न राज्यों में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मंडला में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रैलीहोने वाली थी। हालांकि, यहां एक ऐसी घटना हो गई जिससे भाजपा को एक बार फिर उनपर कटाक्ष करने का मौका मिल गया है। दरअसल, राहुल गांधी मंडला लोकसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के लिए सभा कर रहे थे। हालांकि, अचरज की बात ये हुई कि इस सभा के मंच पर लगे बैनर में भाजपा के प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते की फोटो छपी थी। इस घटना के सामने आने के बाद अब भाजपा कांग्रेस पर कटाक्ष कर रही है।

भाजपा ने साधा निशाना
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जैसै ही अपनी गलती का एहसास हुआ उन्होंने कुलस्ते की फोटो को आनन-फानन में कवर कर दिया। हालांकि, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। मध्य प्रदेश भाजपा ने इस वीडियो को शेयर किया है और कहा है- “कांग्रेस का अपने ही नेताओं से उठा विश्वास!कांग्रेसियों ने मंडला में राहुल गांधी की जनसभा में लगाई भाजपा प्रत्याशी श्री फग्गन सिंह कुलस्ते की फोटो।”

इस पूरी घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मंडला क्षेत्र में आयोजित सभा में कांग्रेस अपने प्रत्याशी के स्थान पर भाजपा के उम्मीदवार कुलस्ते का फोटो लगा रही है। इसका मतलब है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आत्ममूल्यांकन की जरूरत है और इस पार्टी को 2029 के अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी गंभीरता के साथ करनी चाहिए।

चुनाव आयोग ने बताया है कि मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों पर कुल 4 फेज में चुनाव होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल को 6 सीटों पर चुनाव होगा। 26 अप्रैल यानी दूसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा। 8 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी और बाकी 8 सीटों के लिए चौथे चरण यानी 13 मई को चुनाव होंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!