डेस्क: उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर ज‍िले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां छोटा भाई बड़े भाई के साथ जुआ खेल रहा था। जेब में रुपये खत्‍म हुए तो पत्‍नी को दांव पर लगा द‍िया। बड़ा भाई दांव जीत गया। अब छोटे भाई ने पत्‍नी को देने से इनकार क‍िया तो मामला पंचायत पहुंचा। वहां भी हल नहीं न‍िकला। वहीं विवाहिता पत‍ि से झगड़कर मायके चली गई।मोहम्मदी नगर के मुहल्ले में जुआ खेल रहे दो भाइयों में छोटा अपनी पत्नी को जुए में हार गया। मामले की जानकारी जब विवाहिता को हुई तो वह पति से लड़ झगड़कर मायके लौट आई और जानकारी परिवारीजन को दी।

करीब एक महीना पहले का मामला निपटाने के लिए शनिवार को दोनों पक्षों के बीच समझौते को लेकर बैठक भी होने की संभावना है। आरोप है कि महिला का पति अपने बड़े भाई के साथ ताश खेल रहा था, तभी घर में काम करने वाले मजदूर ने छोटे लड़के से कहा कि तुम्हारे पास क्या है जो तुम जुए में रखोगे।

छोटे भाई ने जुए में अपनी पत्नी को दांव पर दिया और बड़ा भाई उसे जीत गया। जानकारी जब विवाहिता को हुई तो पति ने कहा कि हम दोनों मजाक कर रहे थे। इसके बाद पति-पत्नी में विवाद हो गया और विवाहिता मायके चली गई। उसने एक सप्ताह बाद परिवारीजन को मामले की जानकारी दी।

उसके घरवालों ने उसको काफी मारा पीटा और कहा तुमने यह बात पहले क्यों नहीं बताई। विवाहिता ने कहा कि मुझे मेरे पति ने काफी मारा-पीटा और धमकी दी की कि अगर किसी को बताया तो तुम्हें व तुम्हारे परिवारवालों को जान से मार देंगे। दंपति आपस में पहले से ही रिश्तेदार भी हैं।विवाहित 15 दिन से अपने मायके में रह रही है। दोनों पक्षों का मामला निपटाने के लिए पंचायत भी हो चुकी है, जिसमें आठ दिन का समय मांगा गया था, लेकिन मामला नहीं निपट सका। इंस्पेक्टर अम्बर सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!