कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हो गया है। यहां गंगा स्नान के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलट गई, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बदायूं हाईवे पर दरियागंज के पास गंगा स्नान को जा रहे श्रद्धालुओं का ट्रैक्टर सड़क किनारे तालाब में गिर गया। इस हादसे में कुछ बच्चों की भी मौत हो गई है।

ट्रैक्टर पर सवार कई लोग ट्रॉली के नीचे दब गए थे। हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है और मृतकों के स्वजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक मदद की घोषणा की है।

हादसे में घायल लोगों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में जारी है। ऐसी भी आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, एटा के जैथरा थाना क्षेत्र कसा पूर्वी गांव से सुबह 24 से ज्यादा ग्रामीण ट्रैक्टर में सवार होकर कादरगंज गंगा घाट पर स्नान के लिए निकले थे।ट्राली में महिलाओं के साथ-साथ बच्चे भी सवार थे। सुबह 11 बजे के आसपास हाईवे पर अचानक ट्रैक्टर की कपलिंग टूट गई और ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरा और चीख-पुकार मच गई। इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने तालाब से लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। CO पटियाली विजय राणा ने बताया कि राहत कार्य जारी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!