{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

मध्य प्रदेश: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे चरण का मतदान बीते मंगलवार 7 मई 2024 को संपन्न हो चुका है। इस फेज में मध्य प्रदेश की भी 9 सीटों पर वोटिंग हुई है। हालांकि, वोटिंग समाप्त होने के बाद राज्य के बैतूल से हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, 7 मई को हुए मतदान के बाद ईवीएम और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक आग लग गई। ये बस बैतूल जिले के छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री लेकर आ रही थी। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि जिले के छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री और कर्मचरियो को लेकर यह बस बैतूल आ रही थी। जिले के साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांव के बीच यह हादसा हुआ। आग लगने की घटना रात्रि करीब 11:00 बजे की है। कलेक्टर ने कहा कि घटना की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी और वहां से जैसे निर्देश मिलेंगे उसका पालन किया जाएगा।


क्षेत्र के कलेक्टर ने जानकारी दी है कि आग 11 बजे रात के करीब लगी थी। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बैतूल में बस में आग लगने वाले घटनास्थल पर तत्काल ही पहुंच गए थे। इसके बाद बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू किया गया। फायर फाइटर वाहनों के आने के इंतजार में आग भड़क गई तदुपरांत फायर फाइटर वाहनों से आग को बुझाया गया। ड्राइवर ने जलती बस से कूद कर जान बचाई।

कलेक्टर ने बताया है कि हादसे में सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि बस में कल 6 मतदान केंद्रो की ईवीएम मशीन, VVPAT मशीन वह अन्य सामग्री रखी हुई थी जिसमें से दो मतदान केंद्र की सामाग्री पूरी तरह सुरक्षित है और चार मतदान केंद्रों की सामग्री में नुकसान हुआ है। मतदान दल के कर्मचारियों को दूसरी बस से रवाना करने और बची हुई सामग्री को सुरक्षित रूप से बैतूल लाने के इंतजाम के बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक वापस लौटे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!