ग्वालियर। नए जमाने में बिना लड़का-लड़की की बिना मुलाकात कराए तय की गई शादी जयमाला के समय ऐन मौके पर तब टूट गई, जब जोड़े में सजी दुल्‍हन ने दूल्‍हे का असल चेहरा देखा तो हाथ से जयमाला फेंक दी।

दरअसल, दूल्हे की शक्ल पसंद नहीं आने पर दुल्हन शादी से मुकर गई। युवती ब्‍याह रचाने के लिए परिवार संग आगरा से ग्वालियर के उटीला गांव आई थी। जहां जयमाला से पहले तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन जैसे ही जयमाला के लिए दुल्हन आई तो उसने दूल्हे को देखा और शक्ल देखते ही बोली- फोटो में शक्ल कुछ और थी, हकीकत में कुछ और है, इसलिए वह शादी नहीं करेगी। अगर जबरदस्ती की तो यहीं जहर खा लेगी। इसके बाद घराती और बराती बुरी तरह से घबरा गए। शादी से इनकार का यह मामला थाने तक पहुंच गया। इसके बाद थाने में दुल्हन से महिला पुलिस अधिकारी ने बात की। इस दौरान उसने बताया कि जो फोटो उसे उसके पिता ने मोबाइल में दिखाया था, वह फिल्टर लगाकर भेजा गया था। इसके बाद लड़की वाले वापस आगरा लौट गए। वहीं, वर पक्ष ने उपहार आदि सामान वापस कर दिया।

जानकारी के अनुसार, आगरा स्थित अछनेरा की ममता पुत्री अचल सिंह का विवाह ग्वालियर के उटीला गांव के रामेश्वर चौहान के बेटे अनिल चौहान से तय हुआ था। शादी से पहले युवती के पिता समेत घर के कुछ सदस्‍यों व अन्य रिश्‍तेदारों ने ही युवक से मुलाकात की थी। युवती को मोबाइल में फोटो दिखाकर ही शादी तय कर दी गई। इसके बाद गुरुवार को वधू पक्ष विवाह के लिए उटीला आया था।

शादी के कार्यक्रम धूमधाम से चल रहे थे। अनिल घोड़ी चढ़ गया। नाचते-गाते सभी बराती विवाहस्थल पहुंचे। इसके बाद दरवाजे पर दूल्हे का तिलक हुआ और कुछ ही देर में दुल्हन सहेलियों और बहनों के साथ स्टेज पर जयमाला के लिए पहुंची। जयमाला डालने से पहले दुल्हन ने अनिल की शक्ल देखी और इसके बाद बिफर गई। युवती से थाने में बात की गई तो वह बोली कि उसके पिता ने फोटो दिखाया था। हकीकत में दूल्हा सामने आया तो शक्ल अलग थी। अगर एक बार परिवार वाले मुलाकात करा देते तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!