सूरजपुर: सूरजपुर जिले के बसदई चौकी अंतर्गत रविवार को एक व्यक्ति ने चौकी में सूचना दिया कि इसकी 7 वर्षीय मौसेरी बहन इसके यहां रहकर पढ़ाई करती है, सुबह 11.30 बजे साथ में खेत-बाड़ी गई थी जहां से उसे घर जाने के लिए भेजा, घर से कुछ दूर ट्यूबवेल तक गई किन्तु वह घर नहीं पहुंची है। किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अपहरण कर ले जाने की शंका जाहिर किया। चौकी प्रभारी ने मामले की सूचना से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू को अवगत कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने पूरे जिले में नाकाबंदी कर आने-जाने वालों की सघन चेकिंग करने के निर्देश देते हुए पुलिस अधिकारियों को मौके पर रवाना किया।

इधर सूचना के फौरन बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी झिलमिली नरेन्द्र सिंह व चौकी प्रभारी बसदेई बृजेश यादव दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चे की खोजबीन प्रारंभ की। आसपास रहने वालों से गहनता से पूछताछ किया। पूरे जिले में बच्ची की सकुशल दस्तयाबी को लेकर पुलिस एलर्ट रहते हुए तत्परता से चेकिंग एवं तलाशी में लगी रही। कई घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने दोपहर करीब 2 बजे बच्ची को उसके घर से लगे झाडी के पास से बरामद किया। महिला पुलिस अधिकारियों के द्वारा पूछताछ करने पर बालिका ने बताया कि वह घर के पास झाड़ी के बीच खेलते हुए सो गई थी। बच्ची को सकुशल पाकर परिजनों के चेहरे में खुशी की लहर है।

इस दौरान पूरे जिले के पुलिस अधिकारियों सहित चौकी बसदेई के एएसआई लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, आरक्षक देवदत्त दुबे व अभय तिवारी सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!