बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उप मुख्यमंत्री के रूप में अरुण साव व विजय शर्मा को भी शपथ दिलाई।

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में देश के गृहमंत्री अमित शाह सहित कई केन्द्रीय मंत्री तथा विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री विशेष रूप से शामिल हुए। जिले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए लाईव प्रसारण की सुविधा जिला मुख्यालय बलरामपुर के बाजारपारा स्थित ऑडिटोरियम भवन में किया गया था। जिसमें कलेक्टर रिमिजियुस एक्का सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण व आमनागरिकों ने शपथ ग्रहण का लाईव प्रसारण देखा।

जिले के समस्त 468 ग्राम पंचायतों तथा 05 नगरीय निकायों में शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण किया गया, जिसे लोगों ने उत्साह के साथ देखा। ऑडिटोरियम भवन में शपथ ग्रहण समारोह को देखने आये बलरामपुर के रामपाल राम ने कहा कि विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने पर छत्तीसगढ़ के विकास की उम्मीद जगी है। साथ ही राज्य का तकदीर एवं तस्वीर बदलने का अभियान शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के साथ ही राज्य के 18 लाख गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलेगा। साथ ही किसानों को समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के दो साल का बोनस भी प्राप्त होगा। इसी प्रकार विद्यासागर ने कहा कि नई सरकार के गठन के पश्चात् छत्तीसगढ़ के उज्जवल भविष्य को लेकर हम पूरी तरह आशान्वित हैं। इसी तरह जिले के आमनागरिकों भी हर्ष के साथ अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य सभी क्षेत्रों में निरन्तर प्रगति करते हुए विकास का नया कीर्तिमान रचेगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!