पटना: गांधी मैदान में रविवार को प्रस्तावित महारैली को लेकर सुबह छह बजे से शहर के कई मार्गों पर डायवर्जन किया गया है। साथ ही कार्यक्रम समाप्ति तक गांधी मैदान की तरफ आने वाले मार्ग पर सामान्य वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है।

इसमें मुख्य रूप से भट्टाचार्या चौराहे से उत्तर गांधी मैदान, डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर होते हुए गांधी मैदान, न्यू डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड सहित दो अन्य मार्ग पर पासधारक या प्रशासनिक वाहनों को छोड़कर शेष गाड़ियों के परिचालन पर प्रतिबंध है।वहीं रैली के वाहन शहर के मुख्य मार्ग पर नहीं आ सके, इसके मद्देनजर इन वाहनों को गर्दनीबाग, जेपी गंगा पथ सहित अन्य तय पार्किंग स्थल पार्क करने की अनुमति मिली है। रैली के वाहनों के लिए अलग अलग जगह पार्किंग : गायघाट पुल के नीचे अशोक राजपथ में पश्चिम गांधी मैदान की ओर रैली के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। ऐसे वाहनों को गायघाट पुल नीचे से जेपी गंगा पथ पर डायवर्ट किया जाएगा।पहाड़ी मोड़/धनुकी मोड़ के उपर पुरानी बाइपास में रैली वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। ये वाहन न्यूबाईपास से मीठापुर होते हुए निर्धारित पार्किंग स्थल में पार्क होंगी। चिरैयाटाड़ उपर/नीचे से गांधी मैदान की ओर रैली के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इन वाहनों को मीठापुर पुरानी बस स्टैंड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

जीपीओ गोलंबर उपर एवं नीचे से कोतवाली थाना की ओर रैली के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इन वाहनों को गर्दनीबाग में तय स्थानों पर पार्क की जाएगी। आर ब्लाक गोलंबर के उपर एवं नीचे से आयकर गोलंबर एवं जीपीओ गोलंबर की तरफ रैली के वाहनों का परिचालन नहीं होगागोविंद मित्र रोड, मोड़ से पश्चिम की ओर कारगिल चौक की तरफ पासधारक/प्रशासनिक वाहनों को छोड़कर शेष वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा।

आयुक्त कार्यालय के सामने जेपी गंगा पथ मोड़ से गांधी मैदान की ओर आने वाले वाहनों को जेपी गंगा पथ पर डायवर्ट कर दिया जाएगा।महारैली के कारण रविवार को नगर बस सेवा प्रभावित हो सकती है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने निर्देश दिया है कि जाम नहीं रहने की स्थिति में बस का परिचालन जारी रहेगा। संभावना जताई जा रही है निगम की बसें रविवार को गांधी मैदान स्थित बांकीपुर बस पड़ाव नहीं पहुंच पाएगी।

निगम के अधिकारी बताते हैं कि खाली सड़कों से ही बस का परिचालन कराया जाएगा। ऑटो यूनियन के नेता अजय पटेल ने बताया कि रविवार को राजद की रैली के कारण आटो का परिचालन शहर के विभिन्न हिस्सों में कर पाना संभव नहीं होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!