रायपुर: रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर की शाम पहली बार T20 इंटरनेशनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों ही टीमें रायपुर पहुंच चुकी है. रायपुर एयरपोर्ट पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया.



बता दें कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक निजी होटल में ठहराया गया है. कल दोनों टीम प्रैक्टिस करेगी. इसके बाद 1 दिसंबर को नवा रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज के चौथे मैच में दोनों टीमों का आमना-सामना होगा. इस मैच को लेकर छत्तीसगढ़ के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद चखेंगे खिलाड़ी

इंटरनेशनल मैच की तैयारी में रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को पूरी तरह से तैयारी कर लिया गया है. मेहमान नवाजी के लिए रायपुर के होटल में भी शानदार व्यवस्था की गयी है. हेड सेफ उत्पल डे ने बताया कि उन्हें BCCI की ओर से खासतौर पर खिलाड़ियों को दिए जाने वाले खाने का मैन्यू दिया गया है. खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़िया स्वाद से भी परिचय कराया जायेगा. छत्तीसगढ़ का स्पेशल चीला, फ़रा और भाजियों को भी मेन्यू में रखा गया है.

उत्पल डे ने बताया कि भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को किस तरह का खाना पसंद है हमारे पास इसका पहले से अनुभव है. BCCI ने प्रोटीन युक्त खानों पर विशेष फोकस रखा है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया से मिट मंगाया गया है.उत्पल डे ने बताया कि भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को किस तरह का खाना पसंद है हमारे पास इसका पहले से अनुभव है. BCCI ने प्रोटीन युक्त खानों पर विशेष फोकस रखा है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया से मिट मंगाया गया है.

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 मैचों की T20 सीरीज का चौथा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को शाम 7 बजे से खेला जाएगा. मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम 3 में से 2 मैच जीतकर बढ़त बनाए हुए है, अगर रायपुर में होने वाले मैच में भारतीय टीम जीत दर्ज करती है तो सीरीज पर उसका कब्ज़ा हो जाएगा. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया इस मैच को हर हाल में जीत कर सीरीज में बराबरी करने के इरादे से मैदान परउतरेगी.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!