शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर 50 शिक्षक हुए सम्मानित

अम्बिकापुर: शिक्षक सम्मान समिति सरगुजा के तत्वावधान में रविवार को शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अम्बिकापुर में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्टर कुन्दन कुमार के हाथों उत्कृष्ट कार्य करने वाले 50 शिक्षकों को शाल व श्रीफल देकर सम्मनित किया गया। समारोह का शुभारंभ भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति व शिक्षाविद डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के फोटो के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि शिक्षा ही एक मात्र ऐसा धन है जो जितना बांटने से उतना बढ़ता है। शिक्षक ज्ञान बांटकर देश की भविष्य उज्जवल करने के महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक शिक्षा को एक मिशन या आंदोलन के रूप में ले और बच्चो को इस तरह से पढ़ाएं कि कक्षा में सभी बच्चे उच्च अंको से पास हों। यह काम शिक्षकों के लिए कोई कठिन काम नहीं है। यदि वे ठान लेंगे तो इसे जरूर कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षकों के एक्शन और रिएक्शन को फॉलो करते है। इसलिए शिक्षकों को अपना व्यवहार बच्चां के अनुसरण वाला बनाना चाहिये। कलेक्टर ने कहा कि शिक्षक उन बच्चों पर ज्यादा ध्यान दें जो समाज के अंतिम छोर में खड़े परिवारों से आते है।

इस अवसर पर निगम के एमआईसी के सदस्य द्वितेंद्र मिश्रा, शिक्षक सम्मान समिति के अध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव, शक़्कर कारखाने का अध्यक्ष विद्यासागर, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष शमा परवीन सहित अन्य शिक्षक और छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!