अंबिकापुर: होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज अंबिकापुर में दो दिवसीय स्पोर्ट्स मीट का आयोजन हुआ।इसका उदघाटन महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर सिस्टर शांता जोसेफ के द्वारा किया गया। महाविद्यालय में गठित स्पोर्ट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष मुस्कान यादव द्वारा प्राचार्य का पुष्पगुच्छ द्वारा स्वागत किया गया।इस प्रतियोगिता के प्रारंभ में प्राचार्य व उपप्राचार्य डॉक्टर सिस्टर मंजू टोप्पो के द्वारा बैडमिंटन कोर्ट में उतरना छात्राओं के मन को भा गया। इस अवसर पर स्पोर्ट्स ऑफिसर के अलावा सभी संकायों के डीन,विभागाध्यक्ष व फैकल्टी मेंबर्स तथा भारी संख्या में छात्राएं उपस्थित रहीं।

प्राचार्य ने छात्राओं को संबोधित करते हुए अनुशासित व ऊर्जावान बने रहने में खेल की महत्ता पर प्रकाश डाला।खेल के क्षेत्र में ख्यातिप्राप्त महिला खिलाडियों के नाम पर संकाय के अनुसार टीम तैयार कर पांच जनवरी को कबड्डी वालीबॉल,बैडमिंटन एवं हैंडबॉल एवं 6 जनवरी को एथलेटिक्स शतरंज खो-खो,बास्केटबॉल और से संबंधित क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

उदघाटन सत्र के पूर्व में छात्राओं को इस आयोजन के संदर्भ में एक्टिविटी डीन डॉ कल्पना गुहा द्वारा जानकारी प्रदान की गई। उदघाटन सत्र का मंच संचालन साहिबा खान सा.प्रा.वाणिज्य द्वारा किया गया,साथ ही मैदान से आंखों देखा हाल सुनाने और प्रतियोगिताओं में जीवंतता बनाए रखने में इनका सहयोग विजेंद्र साहू सा.प्रा.प्राणीशास्त्र ने किया।इसके अलावा आलोक चक्रवर्ती विभागाध्यक्ष गणित ने भी खेलों का आंखों देखा हाल सुनाया।

दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिताएं एनुअल स्पोर्ट्स मीट के अंतर्गत एस एस .अली एवं स्पोर्ट्स ऑफिसर राधा खलखो के मार्गदर्शन एवं प्राचार्य महोदया के निर्देशन में संपन्न हुई। अंजना सा.प्रा. एम. एस डबलू ने क्रीड़ा प्रतियोगिताओं के संचालन में विशेष सहयोग प्रदान किया।मैदान में उपस्थित छात्राओं की उत्साहपूर्ण उपस्थिति इस आयोजन की विशेषता रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!