आशीष कुमार गुप्ता

अंबिकापुर/बतौली: सरगुजा जिले के बतौली थाना अंतर्गत पुलिस ने चलित थाना का आयोजन किया। इस दौरान चलित थाना मे विधिक जागरूकता के साथ साथ आमनागरिकों की समस्याओं का मौक़े पर निराकरण किया हुआ।

दरअसल बतौली अंतर्गत ग्राम बासाझाल में चलित थाना का आयोजन किया गया, जिसमें तिरग, सलीयाडीह एवं आसपास के नागरिको को चलित थाना मे जनजागरूकता अभियान के तहत विधिक अधिकारो के प्रति जागरूक किया गया एवं मौक़े पर ही कई समस्याओ का निराकरण किया गया।

चलित थाना के दौरान आमनागरिकों को महिला सशक्तिकरण, बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अपराध, साइबर अपराध एवं ऑनलाइन ठगी , यातायात के नियमों, नशे के दुष्प्रभाव आदि के बारे मे विस्तार से चर्चा कर जागरूक किया गया एवं ग्राम मे बाहर से आने वाले फेरी वालो, मुसाफिरो की जानकारी थाना को देने के साथ साथ आमनागरिकों को सतर्क एवं सावधान रहने की अपील की गई, सामाजिक एवं अन्य धार्मिक कार्यक्रमों मे ध्वनि विस्तारक यंत्रो को निर्धारित समय सीमा मे उपयोग करने की हिदायत दी गई, चलित थाना के दौरान आमनागरिकों को जंगली हाथियों से बचने के उपाय एवं शासन की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया गया।

चलित थाना के दौरान ग्राम पंचायत के आमनागरिकगण, पंचायत जनप्रतिनिधि, वन विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!