बलरामपुर: नगरीय निकाय क्षेत्र राजपुर व कुसमी में छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव एवं सामरी विधायक चिन्तामणी महाराज ने कृष्ण कुंज का वृक्षारोपण कर लोकार्पण किया। इस अवसर पर कलेक्टर विजय दयाराम के., वनमण्डलाधिकारी विवेकानन्द झा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी रीता यादव सहित निर्वाचित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक तथा जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी व आमजन, स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

नगरीय क्षेत्र राजपुर के कार्यक्रम में संसदीय सचिव चिंतामणी महराज ने राजीव युवा मितान क्लब के 7 सदस्यों को मीटर रीडिंग करने के लिए नियुक्ति प्रमाण पत्र तथा 8 स्कूली छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इसी प्रकार नगरीय क्षेत्र कुसमी में कृष्ण कुंज के लोकार्पण अवसर पर विद्युत विभाग द्वारा युवा मितान क्लब के 7 सदस्यों को मीटर रीडिंग हेतु नियुक्ति प्रमाण पत्र, 11 हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड, 5 हितग्राहियों को स्प्रेयर पम्प व 5 हितग्राहियों को सब्जी मिनीकीट, 02 हितग्राहियों को ट्राईसायकल तथा प्राथमिक शाला सेमरा एवं नवीन माध्यमिक शाला सेमरा के 10 स्कूली छात्र-छात्राओं को पाठ्य पुस्तक सामग्री का वितरण किया गया।

छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव एवं सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ने कृष्ण कुंज के लोकार्पण अवसर पर कहा कि यह हमारे प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की योजना है, कृष्ण कुंज में औषधि पेड़ पौधों का रोपण किया जा रहा है, जिसका उपयोग बीमारियों के इलाज के लिए किया जा सकेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने हमारी परंपरा संस्कृति औषधीय तथा स्थानीय संस्कृति को हमारे बीच में लाने का काम किया है। कलेक्टर विजय दयाराम के ने कहा कि यह योजना छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय निकायों में लागू किया गया है और यह योजना हमारी संस्कृति को याद दिलाने तथा विलुप्त हो रही हमारी संस्कृति पेड़-पौधों को बचाने के लिए बनाई गई है। वन मण्डलाधिकारी विवेकानंद झा ने कहा कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में कृष्ण कुंज की स्थापना की जा रहा है, वन मण्डलाधिकारी श्री झा ने कृष्ण कुंज की स्थापना के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!