जशपुर:  विदेश में जाॅब का ऑफर देकर अनेकों लोगों से रकम लेकर ठगी करने वाला अन्तर्राज्यीय ठग कुन्दन कुमार  गिरफ्तार हुआ है। आरोपी कुन्दन कुमार ने कनाडियन एयरलाईन में फूड पैकिंग जाॅब का ऑफर देकर प्रोसेसिंग शुल्क, वीजा एवं फ्लाईट टिकट के नाम पर रकम लेकर ठगी किया है था।

जानिए पूरा मामला

दरअसल संजोग मिंज ने 27 अप्रैल को चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि विदेश में नौकरी दिलाने के नाम से इसके मित्र छाल निवासी संदीप तिग्गा के माध्यम से कुन्दन कुमार नामक व्यक्ति निवासी ग्राम हवासपुर जिला समस्तीपुर (बिहार) से बातचीत कर संपर्क हुआ था। कुन्दन कुमार ने कनाडियन एयरलाईन में फूड पैकिंग का जाॅब दिलाने का आश्वासन दिया था, उसके द्वारा प्रोसेसिंग फीस, वीजा, फ्लाईट टिकट के नाम से गूगल-पे, योनो बैंकिंग के माध्यम से  10.12.2023 से 15.02.2024 तक अलग-अलग दिवस कुल रू. 3,50,000 रू.(तीन लाख पचास हजार रू.) लेकर जाॅब न दिलाकर धोखाधड़ी किया गया है। पजिसके उक्त रिपोर्ट पर चौकी दोकड़ा में  420 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। कुन्दन कुमार रायगढ़ जिले में भी इस तरह की ठगी के मामले में जेल जा चुका था एवं रायगढ़ में निवास कर रहा है।

एसपी ने इस मामले में टीम गठित कर रायगढ़ के लिये रवाना किया गया, टीम द्वारा पतासाजी करने के उपरांत घेराबंदी कर कुन्दन कुमार को रायगढ़ से अभिरक्षा में लेकर वापस लाया गया। अभियुक्त कुन्दन कुमार से पूछताछ करने पर बताया कि वह दिसंबर 2023 से फरवरी 2024 तक संजोग मिंज निवासी दारूपीसा दोकड़ा से विदेश में जाॅब दिलाने के नाम पर अलग-अलग किस्तों में फोन पे, गूगल पे एवं योनो बैंकिंग के माध्यम से कुल रू. 3,50,000 रू. लेना स्वीकार किया। साथ ही वह संदीप कुमार निवासी पुरूंगा थाना छाल से रू. 3,70,000 रू.एवं संदीप्त कुमार निवासी सुन्दरगढ़ (ओड़िसा) से रू. 3,50,000 रू.लेकर धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है। जिससे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
                         

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!