राजनांदगांव। जिले के घुमका पुलिस ने मां के हत्‍यारे बेटे को गिरफ्तार किया है। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी शराब का आदि है और उसने अपनी मां से पैसों की मांग की थी। पैसे न देने पर उसने हथौड़े से वार कर मां की हत्‍या कर दी और शव कुंए में फेंक कर फरार हो गया। पुलिस ने उसे दुर्ग के उतई इलाके से गिरफ्तार किया है।

घुमका थाना प्रभारी विनय कुमार पम्‍मार ने बताया कि 23 अप्रैल को घुमका थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिजेतला में कुंए में शव पाया गया था। मृतिका कांतिबाई साहू (65) की मौत संदिग्‍ध पाई गई। शव की जांच में भारी वस्तु से सिर, माथे, चेहरे व गर्दन में गंभीर चोट के निशान मिले। पुलिस ने यहां पहुंच कर छानबीन करते हुए ग्रामीणों से पूछताछ की। इस दौरान मृतिका का बेटा आरोपी टुमन साहू (32) वहां मौजूद नहीं था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि घटना के बाद से मृतिका का छोटा पुत्र टुमन परिजनों के जानकारी के बिना कहीं फरार है एवं मृतिका का पहना हुआ चांदी का करधन भी गायब है। पुलिस की टीम ने तत्‍काल आरोपी की पतासाजी शुरु की। पतासाजी के दौरान आरोपी टुमन साहू का लोकेशन दुर्ग जिले के उतई क्षेत्र में मिला। थाना स्तर से टीम गठित कर आरोपी के लोकेशन दुर्ग जिले के उतई क्षेत्र में पहुंचे जहां आरोपी टुमन साहू बालोद की तरफ भागने का प्रयास कर रहा था।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी टुमन द्वारा बताया गया कि उसे बैगा गुनिया के ईलाज हेतु 36,000 रूपये की आवश्यकता थी। आरोपी ने 23 अप्रैल की शाम करीब 07 बजे अपनी मां पैसों की मांग की। कांति बाई ने उसे पैसे शराब पर उड़ाने के लिए डांटते हुए मना कर दिया। इसके बाद टुमन ने मां पर घर के परछी में रखे लोहे के हथौडे से लगातार सिर, माथे व चेहरे पर वार कर हत्या कर दी। मृतिका के पहने हुए चांदी के करधन को निकालकर उसने अपने पास रख लिया। शव को छिपाने के लिए घर के ही कुंए में फेंक कर चांदी के करधन को लेकर मोटर सायकल से फरार होकर गया। उसने धमधा क्षेत्र के गांव पेण्ड्रावन में ज्वेलर्स के पास करधन को बेचा और पैसे लेकर वहां से बालोद तरफ भगने की फिराक में था।आरोपी के कथन के आधार पर घटना प्रयुक्त लोहे का हथौडा, खुन से सना, मोटर सायकल चांदी का करधन व नगदी 40,280 रूपये बरामद कर जप्त किया गया है। आरोपी टुमन साहू को को गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया गया ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!