छत्तीसगढ़,एजेंसी : बिलासपुर में सोमवार को रणजी क्रिकेट प्लेयर अमित मिश्रा के घर में घुसकर पड़ोसी युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। रॉड, फावड़ा और डंडे लेकर घुसे युवकों ने उनके माता-पिता, छोटे भाई, उसकी गर्भवती पत्नी, उनके बच्चे और अमित की पत्नी और बच्चे पर हमला किया। सभी को गंभीर हालत में अपोलो अस्पताल और CIMS में भर्ती कराया गया है।

खास बात यह है कि पुलिस ने सिर्फ साधारण मारपीट की धाराओं में FIR दर्ज की। हालांकि बाद में हत्या के प्रयास में मामला दर्ज करने की बात कही है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है। हमले के वक्त अमित मिश्रा घर में नहीं थे। बाहर खेलने के लिए गए हुए हैं। वो आज लौटेंगे।

पुताई को लेकर शुरू हुआ विवाद
सरकंडा के कृष्णा विहार कॉलोनी निवासी रणजी प्लेयर अमित मिश्रा के पड़ोसी गंगाधर मिश्रा अपने घर की पुताई करा रहे हैं। सोमवार सुबह गंगाधर मिश्रा उनके घर पहुंच गए। इस दौरान उसने अमित के पिता चंद्रिका प्रसाद से कहा कि उनके घर की तरफ की दीवार पर पुताई कराना है। इस पर चंद्रिका प्रसाद ने पूजा, पाठ करने और घर का कामकाज निपटाने के बाद पुताई करने की बात कही। आरोप है कि मना करने पर गंगाधर मिश्रा, उनका भाई, दो बेटे और अन्य दोस्त उनके घर में घुस गए और गाली-गलौज करने लगे।

हमलावरों ने महिलाओं पर रॉड से किया वार।

हमले में चंद्रिका प्रसाद के साथ ही शशि, प्रतिमा, हितेश, मंजू, अल्का गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, चंद्रिका प्रसाद के घर काम से आए तोरवा के शंकर नगर निवासी राजेश तिवारी भी इस हमले में घायल हो गए।

हमलावरों की हरकतों को देखकर दहशत में आ गया परिवार।

कार्रवाई में पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल
पड़ोसियों के इस हमले में गर्भवती महिला के साथ ही परिवार के सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना की शिकायत पर पुलिस न तो मामले की जांच करने पहुंची और न ही घायलों का हाल जाना। TI परिवेश तिवारी ने कहा कि हमलावरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। जांच के दौरान इस प्रकरण में धारा 307 जोड़कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!