कांकेर। जिले के छोटेबेटिया थाना अंतर्गत रेंगावाही में आइईडी ब्लास्ट की चपेट में बीएसएफ जवान प्रकाश चंद्र शिओल मंगलवार को बलिदान हो गया। आइईडी की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्हें इलाज के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि सोमवार को बीएसएफ व जिला बल की संयुक्त पार्टी मतदानकर्मियों को लेकर कैम्प मरबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केंद्र जा रही थी। रेंगावही धान खरीदी केंद्र के पास पहले से आइईडी प्लांट किए नक्सलियों ने मतदानकर्मियों के आते ही आइईडी ब्लास्ट कर दिया था। घटना में बीएसएफ के आरक्षक चंद्रप्रकाश सेवल व दो मतदानकर्मी घायल हो गए थे। एंबुलेंस के जरिए घायल जवान को छोटेबेठिया अस्पताल लाया गया था, जहां प्राथमिक उपचार बाद रायपुर रेफर किया गया था।

मंगलवार को मतदान के दौरान भी जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। शाम 4 बजे नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। आधे घंटे तक चली गोलीबारी में वहां पर भैंस चरा रहा एक ग्रामीण गोली लगने से घायल हो गया। गोली नक्सलियों की थी या फिर सुरक्षा बलों की या जानकारी नहीं हो पाई है। इस गोलीबारी में सुरक्षा बलों या नक्सलियों के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल पूरे क्षेत्र में सर्चिंग शुरू कर दी गई है। इधर कांकेर में भी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!