कोरबा। भाजपा नेता के बरबसपुर रेत भंडारण में खनिज विभाग की टीम ने आज छापामार कार्रवाई की है। नियम विरुद्ध चल रहे रेत भंडारण में कार्रवाई की खबर से रेत तस्कर और प्रोटेक्शन मनी वसूलने वालो में खलबली मच गई है।बता दें कि सरकार बदलने के बाद रेत की कालाबाजारी पर अंकुश नही लग पा रहा है। बरबसपुर के एक भाजपा नेता के यार्ड में चल नियम विरुद्ध चल रहे रेत भंडारण की शिकायत के बाद आज सहायक खनिज अधिकारी की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को जब्त किया है।

बता दें कि सरकार बदलने के बाद रेत की कालाबाजारी पर अंकुश नही लग पा रहा है। बरबसपुर के एक भाजपा नेता के यार्ड में चल नियम विरुद्ध चल रहे रेत भंडारण की शिकायत के बाद आज सहायक खनिज अधिकारी की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को जब्त किया है।रात के अंधेरे में उत्खनन

रात के अंधेरे में उत्खननसूत्रों की माने तो बरबसपुर में रात के अंधेरे में रेत उत्खनन कर भंडारण किया जा रहा है। उसी रेत को अन्य रेत घाट का रॉयल्टी पर्ची के साथ दिन के उजाले में बालको में खपाया जा रहा है।

सूत्रों की माने तो बरबसपुर में रात के अंधेरे में रेत उत्खनन कर भंडारण किया जा रहा है। उसी रेत को अन्य रेत घाट का रॉयल्टी पर्ची के साथ दिन के उजाले में बालको में खपाया जा रहा है।

ट्रैक्टर वालो न रॉयल्टी मिल रहा और न रेत

सरकारी रेत घाट से उत्खनन शुरू होने के बाद भी ट्रेक्टर संचालको को न तो रॉयल्टी मिल पा रहा है और न ही रेत। इससे नाराज रेत के फुटकर ब्यापारियों के साथ आये दिन नगर निगम के अधिकारियों के साथ विवाद होते रहता है। वही नेतागिरी की धौंस दिखाकर भंडारण करने वाले सफेदपोश रात के अंधरे में रेत चोरी कर रहे है।बरबसपुर में संचालित रेत भंडारण की शिकायत के आधार पर आज छापेमारी की गई। अवैध रेत खनन करने वाले 4 ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। भंडारण कर्ता नोटिस जारी किया जाएगा । भंडारण क्षमता और उनके लाइसेंस की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!