दुर्ग: दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र में 9 अप्रैल की रात हुए बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। कलेक्टर दुर्ग ऋचा प्रकाश चौधरी ने भिलाई 3 एसडीएम महेश सिंह राजपूत को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। महेश 6 प्रमुख बिंदुओं पर मामले की जांच करेंगे।

जिले के महामाया केडिया रोड में केडिया बस सीजी 07सी 7783 करीब 40-50 फीट गहरी पत्थर खदान की खाई में गिर गई थी। यह केडिया डिस्टलरी में काम करने वाले कर्मचारियों को लेकर रात 8.10 बजे भिलाई के लिए निकली थी।तभी बस महामाया पारा केडिया पत्थर खदान की गहरी खाई में जा गिरी। इससे बस में बैठे 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।कलेक्टर, एसपी सहित जिले के सभी बड़े नेता मौके पर पहुंचे थे। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय के सुझाव पर कलेक्टर दुर्ग ने मामले की दण्डाधिकारी जांच करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद बुधवार को इसके लिए एसडीएम भिलाई-3 महेश राजपूत को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। एसडीएम ने घटना की दण्डाधिकारी जांच शुरू कर दी है।

एसडीएम महेश राजपूत ने बताया कि उनकी जांच 6 प्रमुख बिंदुओं पर केंद्रित होगी। इसमें सड़क दुर्घटना किन परिस्थितियों में होगी, घायलों को चिकित्सा सुविधा मिली या नहीं जैसे बिंदु शामिल होंगे। यदि सीनियर अधिकारी किसी और बिंदु का सुझाव देंगे, तो उस पर भी जांच की जाएगी।इस तरह की दुर्घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए जांच के दौरान लोगों से आवश्यक सुझाव भी लिए जाएंगे ? एसडीएम ने कहा कि घटना के संबंध में किसी व्यक्ति को जानकारी या लिखित सूचना देनी हो तो वे समाचार प्रकाशन के दिनांक से 15 दिवस के भीतर अनुविभागीय दण्डाधिकारी कार्यालय भिलाई-3 में उपस्थित होकर जानकारी या लिखित सूचना दे सकते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!