रायपुर: बॉलीवुड एक्टर साहिल खान को मुंबई क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने गिरफ्तार में ले लिया है. साहिल खान पर बेटिंग साइट चलाने और बेटिंग को प्रमोट करने का आरोप है. जिसके तहत उन पर कार्रवाई की गई है. एसआईटी ने साहिल को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद उन्हें मुंबई लाया गया है. मुंबई के माटुंगा पुलिस महादेव बेटिंग ऐप केस की जांच में एक्टर साहिल खान का नाम आया था.

जानकारी के मुताबिक साहिल खान द लायन बुक एप नाम के एक सट्टेबाजी एप से जुड़े थे जो कि महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का ही हिस्सा है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने साहिल से पूछताछ भी की थी. मुंबई के माटुंगा पुलिस मेहादेव बेटिंग ऐप केस की जांच में साहिल खान का नाम सामने आया था. साहिल ने जमानत के लिए कोर्ट का रुख किया था लेकिन कोर्ट से उन्हें राहत नहीं मिली थी. कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. उधर मुंबई लाए जाने पर पत्रकारों से साहिल ने कहा कि उन्हें देश की कानून व्यवस्था पर पूरा यकीन है.

बताया जा रहा है कि कोर्ट से अग्रिम जमानत और गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलने पर एक्टर साहिल खान फरार हो गया था. उसने मुंबई छोड़ दिया था. जिसके बाद से पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. इस दौरान पुलिस से बचने के लिए साहिल ने अपनी लोकेशन भी कई बार बदली. इससे पहले 15000 करोड़ रुपये के महादेव बुक बेटिंग मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने साहिल खान से पूछताछ की थी. ये पूछताछ करीब 4 घंटे तक चली थी. इस दौरान साहिल ने इस मामले किसी भी तरह की अपनी भूमिका होने से इनकार किया. उन्होंने साफ कहा कि उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है.

यह मामला पहले माटुंगा पुलिस ने दर्ज किया, जिसके बाद इसकी जांच के लिए इसे क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को ट्रांसफ़र किया गया और फिर SIT का गठन किया गया. प्रवर्तन निदेशालय महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले की जांच कर रहा है. वहीं मुंबई पुलिस ने 32 लोगों के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया है.बताया जा रहा है कि इस FIR ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई मुस्तकीम, सौरभ चंद्राकर, रवि उपल, शुभम सोनी जैसे कई लोगों के नाम हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!