फारबिसगंज (अररिया)।: फारबिसगंज थाना के सामने स्थित बंधन बैंक की मुख्य शाखा से रुपये लेकर फुलकाहा बंधन बैंक वाहन से जा रहे बैंक कर्मियों से दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने हथियार के बल पर 12 लाख रुपए लूट लिए। घटना फारबिसगंज नरपतगंज एनएच 57 पर बियाडा के समीप गुरुवार संध्या लगभग साढ़े पांच बजे की है।

इस दौरान बदमाशों ने बंदूक के बट से बंधन बैंक कर्मियों को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान हवाई फायरिंग भी की गई। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश भागने लगे, इसी क्रम में हो हल्ला होने पर स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद एक बदमाश को ग्रामीणों ने दबोच लिया। पकड़े जाने के बाद घटनास्थल पर उसकी पिटाई भी की गई।घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी खुशरु सिराज, थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घायल बैंक कर्मियों एवं पकड़े गए बदमाश को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। जहां मौजूद चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल बंधन बैंक कर्मियों एवं एक बदमाश को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।

घायल बैंक कर्मियों में राकेश कुमार मंडल, रत्न कुमार ठाकुर, राकेश कुमार महतो एवं चालक रामू कुमार शामिल है। वही पकड़ा गया बदमाश सोनू कुमार पूर्णिया का निवासी बताया जाता है।घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि फारबिसगंज थाना के सामने स्थित बंधन बैंक की मुख्य ब्रांच से तीनों बंधन बैंक कर्मी चालक के साथ 12 लाख रुपये निकालकर मारुति से फुलकाहा बंधन बैंक लोन के रूप में ग्राहक को रुपया वितरण करने जा रहे थे। इसी बीच पूर्व से रेकी करते हुए दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने बैंक कर्मियों के वाहन को ओवरटेक किया।

बताया जाता है कि इस दौरान चालक पर फायरिंग भी की गई। जिससे चालक का संतुलन बिगड़ गया और वाहन डिवाइडर से टकरा गया। जिसके बाद बदमाशों ने बैंक कर्मियों से हथियार के बल पर मारपीट की और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया।

घटना के बाद तीन बदमाश लूटे गए रुपए लेकर भागने में सफल रहे। जबकि एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। मामले में एसडीपीओ ने बंधन बैंक कर्मी से लूट की घटना को अंजाम देने एवं एक बदमाश के पकड़े जाने की पुष्टि की है। इधर घटना को लेकर बंधन बैंक कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न बंधन बैंक कर्मियों की भीड़ अस्पताल परिसर में लगी रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!