जमशेदपुर। कांग्रेस पार्टी को जमशेदपुर में बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र सिंह ने प्राथमिक सदस्यता समेत जिला उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने जमशेदपुर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा भी की है।

जितेन्द्र सिंह ने रविवार को साकची स्थित होटल केनलाइट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने इस्तीफे और चुनावी योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वे लंबे समय से पार्टी से लोकसभा टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन गठबंधन धर्म का हवाला देते हुए पार्टी ने उनकी अनदेखी की है। इसी से नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जितेन्द्र सिंह 1989 से पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने चंदन बागची के चुनाव में पोलिंग एजेंट के रूप में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी। वे चार बार जिला अध्यक्ष पद के दावेदार रहे हैं और 2019 में जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे।

कांग्रेस नेता जितेन्द्र सिंह ने कहा कि वे जमशेदपुर की जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि जनता उनके साथ खड़ी होगी और उन्हें जीत दिलाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!