पटना।  बिहार कांग्रेस में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा। रविवार को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा के बाद अजय सिंह टुन्नू ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। वे बिहार कांग्रेस कमेटी के सदस्य थे। प्रेस-विज्ञप्ति जारी कर उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र की घोषणा की।

जहानाबाद के जिला पार्षद रह चुके टुन्नू ने कहा कि पार्टी द्वारा लगातार हो रहे उपेक्षापूर्ण व्यवहार से वे आहत हैं। पार्टी में प्रखंड अध्यक्ष, जहानाबाद जिला की युवा इकाई का अध्यक्ष व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य के रूप में उनके योगदान को पार्टी के जिम्मेदार लोग भूल चुके हैं।उनकी तरह कई दूसरे नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ भी संगठन में दुर्व्यवहार हो रहा। पार्टी फोरम पर उन्होंने आवाज उठाई तो उपेक्षा के दंश के लिए विवश कर दिया गया। ऐसे मानसिक दबाव में कांग्रेस में कार्य कर पाना संभव नहीं है।

अनिल शर्मा ने भी कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया
गौरतलब है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को त्यागपत्र भेजने के बाद रविवार को प्रेस-वार्ता कर उन्होंने इसकी घोषणा की।

पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की आवक और राजद के साथ गठबंधन को इसका कारण बताया। कांग्रेस से 39 वर्षों का उनका साथ था।उनके अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस बिहार में 2009 का लोकसभा और 2010 का विधानसभा चुनाव अकेले बूते लड़ी थी।बिहार में पार्टी की नीति-रणनीति से अनिल शर्मा क्षुब्ध थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!