बलरामपुर/कुसमी: बलरामपुर जिले के सामरी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोपातु में जंगल में आम तोडऩे गए वृद्ध दंपती पर 3 भालुओं ने हमला कर दिया। भालुओं ने पैने नाखूनों से दोनों पर इतने वार किए कि महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल वृद्ध को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम गोपातु निवासी मंगरा नगेशिया 85 वर्ष गुरुवार की सुबह अपनी पत्नी गेंदिया नगेशिया 80 वर्ष के साथ अमटाही क्षेत्र के कुंभीडीपा जंगल में आमतोडऩे गया था। करीब 9.30 दोनों आम तोडऩे के बाद सूखी लकड़ी बिन रहे थे।इसी दौरान अचानक झाडिय़ों से निकलकर 3 भालुओं ने उनपर हमला कर दिया। एक भालू मंगरा के ऊपर जबकि 2 भालू पत्नी गेंदिया के ऊपर टूट पड़े।भालुओं ने गेंदिया के चेहरे, सिर व गले पर पैने नाखूनों व दांतों से इतने वार किए कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि भालुओं ने मंगरा का दाहिना पैर तोड़ दिया और शरीर के अन्य हिस्से को नोच डाला।

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। वहीं एसडीओ रविशंकर श्रीवास्तव, कुसमी रेंजर काली राम सहित अन्य स्टाफ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मृतिका के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए प्रदान किए। बाकी के 5 लाख 75 हजार रुपए की क्षति पूर्ति राशि जल्द प्रदान किए जाने की बात कही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!