डेस्क: अक्सर लोग अच्छे भोजन के लिए रेस्टोरेंट का रुख करते हैं. हालांकि लोग खाने के लिए जाने से पहले अपना बजट जरूर चेक करते हैं. लेकिन क्या हो जब आपने रेस्टोरेंट में खाना खाया हो और बिल आपके बजट से बाहर आए वह भी लाखों में. ऐसा ही कुछ चीन में एक महिला के साथ हुआ है. हलांकि यह बिल उस खाने का था जो उसने ऑर्डर ही नहीं किया था. महिला को खाने का बिल 430,000 युआन (लगभग 50 लाख 52 हजार रुपए) आया.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अमुसार वांग नाम की महिला ने पिछले महीने अपने दोस्त के साथ एक हॉटपॉट रेस्टोरेंट का दौरा किया और जैसा कि इंटरनेट युग में होता है, व्यंजनों की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट की. हालांकि एक तस्वीर में उसने उस टेबल का क्यूआर कोड शामिल किया जिस पर वह और उसकी दोस्त खाना खा रहे थे.

मालूम हो कि COVID-19 के बाद से रेस्टोरेंट ने टेबल पर QR कोड लगाए हैं जो ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके भोजन ऑर्डर करने की अनुमति देता है. यह तकनीक वांग और अन्य लोगों की सुविधा के लिए थी, जिन नेटिज़न्स ने क्यूआर कोड देखा, उन्होंने इसका उपयोग ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए करना शुरू कर दिया.

हालांकि वांग ने फोटो को अपने प्रतिबंधित वीचैट मोमेंट्स पेज पर डाला था. जिसे केवल वीचैट में उसके संपर्कों द्वारा देखा जा सकता था, उस सूची में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे, जिन्होंने कोड को स्कैन करना शुरू कर दिया. ऑर्डरों की झड़ी से आश्चर्यचकित होकर 430,000 युआन के ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए वांग की मेज पर पहुंचे. वांग को तुरंत एहसास हुआ कि क्या हो रहा है, उन्होंने तुरंत अपना पोस्ट हटा दिया लेकिन ऑर्डर आते रहे. पता चला, कुछ उपयोगकर्ताओं ने भोजन प्राप्त करने की आशा में फोटो डाउनलोड कर ली थी और ऑर्डर देना जारी रखा था. वांग ने बाद में अपनी टेबल से किए गए ऑर्डर का स्क्रीनशॉट शेयर किया.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!