बीजापुर: नक्सलियों की लगाई प्रेशर आईईडी  की चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत हो गई है. घटना जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के मुतवेंडी के जंगलों की है. इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत है. वहीं पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है. बीजापुर के SP जितेंद्र यादव ने घटना की पुष्टि की है.

दरअसल जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के मुतवेंडी गांव का रहने वाला 18 साल का ग्रामीण गड़िया वनोपज संग्रहण के लिए जंगल गया हुआ था. इसी बीच नक्सलियों की लगाई प्रेशर आईईडी पर उसका पैर आते ही आईईडी ब्लास्ट हो गई. उसके शरीर की चीथड़े उड़ गए और दर्दनाक मौत हो गई. आईईडी ब्लास्ट होते ही गांव में हड़कंप मच गया. लेकिन जब पता चला कि इसकी चपेट में निर्दोष ग्रामीण आ गया है तो नक्सलियों की इस करतूत से सभी दहशत में आ गए.

बता दें कि जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली आईईडी का जाल बिछाए होते हैं. लेकिन इसकी चपेट में कई बार निर्दोष ग्रामीण और मवेशी आ जाते हैं, हालही में  कचिलवार का  ग्रामीण अंदरूनी रास्ते से पैदल अपने गांव आते वक़्त इतावर क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाई गई IED की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया था. दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आकर एक बजुर्ग महिला घायल हो गई थी. ऐसे ही कई मामले क्षेत्र में अक्सर सामने आते हैं. नक्सलियों के बिछाये जाल और चाल का शिकार ग्रामीणों को होना पड़ जाता है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!