भोपाल: मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक श्मशान घाट पर जलती चिता के ऊपर 3 तांत्रिक जादू टोना कर रहे थे। ऐसे में जिस शख्स का शव चिता पर जल रहा था, उसके भाई और दोस्तों ने 2 तांत्रिकों को  पकड़ लिया और एक तांत्रिक फरार हो गया।


दरअसल गुना में एक श्मशान घाट में जलती चिता के पास जादू टोना करने के आरोप में पुलिस ने दो तांत्रिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जिस व्यक्ति का शव चिता पर था, उसके भाई और दोस्तों ने शुक्रवार रात दोनों तांत्रिकों को पकड़ लिया जबकि उनका एक साथी मौके से भाग गया।

शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) श्वेता गुप्ता ने कहा कि अश्विनी केवट नाम के 29 वर्षीय व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, जिसके बाद उसके परिवार ने शुक्रवार को गोपालपुरा के श्मशान घाट में उसका अंतिम संस्कार किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अश्विनी केवट के भाई निखिल केवट और उनके दोस्त आकाश रघुवंशी शुक्रवार की रात चिता पर सामान चढ़ाने के लिए श्मशान घाट पहुंचे, तब उन्होंने तीन तांत्रिकों को जलती हुई चिता पर जादू-टोना करते देखा।

उन्होंने शिकायतकर्ता के हवाले से कहा, जादू-टोना में इस्तेमाल की जाने वाली एक बोतल और चिता की राख मौके पर मिली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ने अन्य लोगों की मदद से अविनाश नाथ और दिलीप नाथ नाम के दो तांत्रिकों को पकड़ लिया, जबकि राहुल बैरागी नाम का एक अन्य तांत्रिक मौके से भाग गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!