भोपाल: मध्य प्रदेश के रीवा जिले से दिल को झकझोर देने वाली एक घटना समाने आई है। जहां शादी की खुशियां चंद दिनों के भीतर ही मातम में तब्दील हो गईं। सेमरिया में रहने वाला सेना का जवान अपना ब्याह रचाने के लिऐ छुट्टियां लेकर अपने गांव आया था, 21 अप्रैल को दूल्हा बना जवान बड़े अरमान के साथ बरात लेकर सतना गया। वहां धूमधाम से ब्याह संपन्न हुआ और दूसरे दिन दुल्हन को विदा कराकर वापस अपने गांव ले आया। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था, बीती रात सेना का जवान अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर सवार होकर रीवा से गांव की तरफ जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में अचानक उसकी बाइक अनियंत्रित हुई और एक सूखी नहर में जा गिरी। हादसे में सेना के जवान और उसके दोस्त की मौत हो गई।

21 अप्रैल को हुई शादी और 30 को हो गई मौत

रीवा जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र के बमनी गांव में रहने वाला 29 वर्षीय ब्रज किशोर साकेत सेना का जवान है। बीते कुछ माह पूर्व उसकी शादी सतना जिले में वंदना साकेत के साथ तय हुई थी। शादी के लिए वह 28 दिनो की छुट्टियां लेकर अपने गांव बमनी आया हुआ था। शादी की तैयारियां शुरु हुई और 21 अप्रैल को बमनी गांव से सतना जिले के लिए बारात रवाना हुई, जहां शादी के रस्में हुईं और ब्याह संपन्न हुआ। दुसरे दिन विदा हुई वंदना अपने ससुराल पहुंची पूरा घर शादी की खुशियो में डूबा हुआ था लेकिन शादी के 8 दिन बाद ही सड़क हादसे में दूल्हे की मौत हो गई।

किसी काम से गया था रीवा

सेना का जवान ब्रज किशोर साकेत सुसराल की ओर से उपहार  में मिली बुलेट बाइक से बीते कल 29 अप्रैल को किसी काम के सिलसिले से रीवा आया। इसके बाद वह अपने दोस्त के साथ बाइक से ही वापस अपने गांव बमनी जा रहा था, तभी अचानक से रास्ते में उसने बाइक से अपना नियंत्रण खो दिया और बाईक सीधे एक सूखी नहर में जा गिरी। इस भीषण हादसे में ब्रज किशोर साकेत और उसका दोस्त 23 वर्षीय विपिन पाण्डेय गम्भीर रुप से घायल हो गए। घटना की सूचना स्थानिय लोगो ने पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचीं पुलिस दोनो घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल लाई, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

बता दें की सेना का जवान ब्रज किशोर साकेत पश्चिम बंगाल में बाग डोगरा रेजिमेंट के मेडिकल डिपार्टमेंट में पदस्थ था। ब्रज किशोर की शादी बीते 21अप्रैल को सतना जिले में वन्दना साकेत के साथ संपन्न हुई थी। पूरा परिवार शादी की खुशियां मना रहा था लेकिन नियति को शायद कुछ और ही मंजूर था। बीते कल सड़क हादसे में सेना के जवान ब्रज किशोर और उसके दोस्त की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई और खुशियां मातम में बदल गईं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!