भोपाल: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां बदमाशों का पीछा करने के दौरान एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है। सीएम मोहन यादव ने कहा है कि मृत पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और परिजनों को मुआवजा समेत सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।


मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में बदमाशों के एक ग्रुप का पीछा करने के दौरान एक आरोपी की ओर से चलाई गई गोली लगने से एक हेड कॉन्सटेबल की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि हेड कॉन्सटेबल राकेश ठाकुर की पड़ोसी महाराष्ट्र के नागपुर शहर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि चोरी के एक मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम गुरुवार रात एसयूवी में छिंदवाड़ा की ओर भाग रहे बदमाशों का पीछा कर रही थी। उन्होंने बताया कि ठाकुर की अगुवाई टीम ने गाड़ी को रोका। अधिकारी ने बताया “चार आरोपियों में से एक ने पिस्तौल से गोली चला दी और गोली ठाकुर के सीने में लगी। तीन आरोपियों को मौके पर ही पकड़ लिया गया, जबकि गोली चलाने वाला शख्स भाग निकला। ठाकुर को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और बाद में नागपुर रेफर कर दिया गया।”

सिवनी के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने कहा कि इलाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से ठाकुर की मौत हो गई। घटना पर दुख जताते हुए, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मृत पुलिसकर्मी को ‘शहीद’ का दर्जा दिया जाएगा और उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। (इनपुट: भाषा)

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!