सूरजपुर: घर से नेपाल जाने निकले बालक को कोतवाली पुलिस ने मनेन्द्रगढ़ से बरामद किया है। बालक के मिलने से परिवार में खुशी का माहौल है। 11जुलाई 2022 को थाना सूरजपुर में सूचना दी गई कि 11 वर्षीय विक्रम 9 जुलाई के सुबह 11 बजे घर से खोलने निकला था जो घर वापस नहीं आया है काफी खोजबीन करने के बाद भी पता नहीं चला। मामले की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने गुम इंसान व अपराध पंजीबद्व किया।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने नाबालिक बालक की पतासाजी गंभीरतापूर्वक करते हुए जल्द बरामद करने के निर्देश दिए। थाना सूरजपुर की पुलिस ने सूचना के तुरंत बाद गुमशुदा के परिजनों व आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए सूरजपुर सहित जिला सरगुजा व कोरिया में गुमशुदा बालक की तलाश करते हुए गुम बालक की तस्वीर शेयर किया। इसी बीच शनिवार को पुलिस को सूचना मिला कि गुम बालक मनेन्द्रगढ़ में देखा गया है। पुलिस ने तत्परतापूर्वक काफी खोजबीन के बाद बालक को मनेन्द्रगढ़ से बरामद किया है। बालक बस के माध्यम से भटकते हुए मनेन्द्रगढ़ जा पहुंचा था और अपने आप को नेपाली बताते हुए नेपाल जाने की बात करता था। किसी के द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाना नहीं बताया जिसे परिजनों को सुपुर्द किया गया, तत्परतापूर्वक खोजबीन कर बालक के सकुशल वापसी पर परिजनों ने पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर प्रकाश राठौर, एसआई शिवकुमार खुटे, प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह, अमरेश दुबे, आरक्षक प्रेमसागर साहू, महिला आरक्षक रामप्यारी सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!