दुर्ग। जिले के भिलाई तीन थाना क्षेत्र में पति पत्नी ने एक साथ फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली है। मौके से पुलिस को पति और पत्नी द्वारा अलग-अलग लिखा गया दो सुसाइड नोट भी मिले हैं। सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी खुदकुशी का कारण आर्थिक तंगी और बड़े भाई सुनील और भाभी द्वारा परेशान किया जाना बताया है। पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा करके पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भिजवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि भिलाई तीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंजगिरी बस्ती में किराए के मकान पर रहने वाले दंपती ने खुदकुशी की है। सुशील कुमार यादव उम्र 35 वर्ष अपनी पत्नी सुनीता यादव उम्र 30 वर्ष के साथ खुशी-खुशी किराए के मकान में रहता था। सुशील के पिता नागा यादव रेलवे से रिटायर्ड हैं और अपने बड़े बटे सुनील उसकी पत्नी और मां के साथ रहते हैं। सुनील आर्मी में है और उसकी पत्नी माता पिता के साथ जंजगिरी में ही रहती है। सुसाइड लेटर के मुताबिक सुशील आर्थिक तंगी से परेशान था। उसकी उसके बड़े भाई और भाभी से नहीं बनती थी। इसके चलते माता पिता ने भी सुशील और उसकी पत्नी सुनीता को घर से निकाल दिया था। इसके बाद से दोनों पास ही किराए का मकान लेकर रहते थे।

डायरी में दबा मिला सुसाइड नोट

पुलिस को जांच के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। उसमें पति और पत्नी ने आत्महत्या का कारण अपने बड़े भाई और भाभी द्वारा परेशान किए जाने के साथ ही आर्थिक तंगी को बताया है। सुसाइड नोट में लिखा गया है कि मुझे पैसा कमाने के बहुत से मौके मिले, लेकिन मैंने पैसा बचाया नहीं। इतना ही नहीं मेरी नौकरी जाने के बाद कई नौकरी का ऑफर भी आया, लेकिन मां से दूर हो जाने के डर से मैंने नौकरी जॉइन नहीं किया। बड़े भाई और भाभी ने माता पिता और हमारे बीच की दूरियों को बढ़ा दिया। इसके चलते मां बाप ने हमें घर से बाहर निकाल दिया है। इन्हीं सब कारणों से हम सुसाइड कर रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!