T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरीका में होने जा रही है। 20 टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। इन सब के बीच टीम सेलेक्शन के लिए होने वाली मीटिंग से पहले एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। इस मीटिंग में टीम के उपकप्तान को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

क्या बदला जाएगा टीम इंडिया का उपकप्तान?
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप के लिए होने वाली टीम सेलेक्शन मीटिंग में उपकप्तान ने नाम पर चर्चा हो सकता है। फिलहाल हार्दिक पांड्या ये जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। लेकिन मीटिंग में ऋषभ पंत को भारतीय टीम के उपकप्तान के रूप में फिर से नियुक्त करने पर विचार किया जा सकता है। बता दें ऋषभ पंत पहले भी टीम इंडिया के उपकप्तान भी भूमिका निभा चुके हैं। लेकिन वह दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना के बाद से टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं।

ऋषभ पंत के नाम पर हो सकती है चर्चा
ऋषभ पंत फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। लीग के इस सीजन में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में वह जून में टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की पहली पसंद के विकेटकीपर होंगे। वहीं, बतौर कप्तान भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। वह एक बार भारतीय टीम की कप्तान भी संभाल चुके हैं। पंत ने जून 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!