जशपुर: पुलिस अधीक्षक जशपुर  शशि मोहन सिंह (IPS)द्वारा पत्थलगांव के समस्त होटल, ढाबा एवं लाॅज संचालकों की थाना में मीटिंग लेकर पुलिस विभाग से सुरक्षा संबंधी उच्च समस्त मापदंड का पालन करने हेतु कहा गया। निर्देशों का पालन नहीं किये जाने एवं अवैध गतिविधियां पाये जाने पर कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

होटल एवं लाॅज संचालकों को यहां रूकने वाले सभी मुसाफिरों की पहचान पत्र लेकर मोबाईल नंबर सहित उनका पूरा विवरण अनिवार्य रूप से रजिस्टर में संधारण करने हेतु कहा गया, साथ ही पहचान पत्र की जेरोक्स काॅपी अनिवार्य रूप से रखने हेतु कहा गया। मुसाफिरों से उनके आने का वास्तविक कारण, उनके कार्य इत्यादि के बारे में विस्तृत पूछताछ करने हेतु कहा गया। किसी भी प्रकार का अवैध गतिविधियों का संदेह होने पर तत्काल नजदीकी पुलिस थाना में सूचित करने हेतु कहा गया। साथ ही संचालकों को उनके यहां किसी प्रकार की अवैध गतिविधियों में सहभागिता नहीं बनने की चेतावनी दी गई। नाबालिग को बिना परिजन के रूकने हेतु व्यवस्था नहीं करने हेतु कहा गया।

ढाबा संचालकों को अपने ढाबा में शराब नहीं रखने, शराब सेवन पर प्रतिबंध लगाने हेतु कहा गया। उक्त गतविधियां पाई जाती है तो कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। उनके ढाबा में कोई अपराधी टाईप या संदेही व्यक्ति आया हो तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने हेतु कहा गया, ताकि समय रहते कार्यवाही की जा सके। ढाबा में अधिकतर बेतरतीब वाहन खड़े रहते हैं, इससे दुर्घटना होने की प्रबल संभावना रहती है, इसलिये निर्धारित पार्किंग स्थल का चयन कर वाहनों को खड़ी करने हेतु कहा गया।

एसपी द्वारा कहा गया है कि जिले के समस्त होटल, ढाबा एवं लाॅज संचालक अवैध गतिविधियों में सम्मिलित न हों, पुलिस का साथ देवें। किसी प्रकार की अवैध गतिविधियां पाई जाती है तो नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!