नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप का खुमार अभी ठीक तरह से उतरा भी नहीं है कि टी-20 विश्व कप की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर फटाफट क्रिकेट का घमासान होना है। भारतीय सेलेक्टर्स के लिए विश्व कप की टीम चुनना भी बड़ा सिरदर्द होने वाला है।

अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ कई युवा प्लेयर्स ने इस फॉर्मेट में अपनी दावेदारी पेश कर दी है। इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का कहना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना शुभमन गिल के लिए भी आसान नहीं होगा।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “रुतुराज गायकवाड़ ने बताया है कि वह भी रेस में हैं। रुतुराज को काफी कड़ी टक्कर मिलेगी, क्योंकि शुभमन गिल भी उन्हीं की तरह खेलते हैं। रोहित शर्मा भी टीम में आएंगे। ऐसे में आपको महसूस होगा कि आप इन तीनों में से किसी दो को चुन नहीं पा रहे हैं। यही वजह है कि यह रन काफी महत्वपूर्ण हैं।”

आकाश ने आगे कहा, “आप लगातार रन बनाते रहिए ताकि जब वर्ल्ड कप आए तो आप स्क्वॉड का हिस्सा रहें। अगर रुतुराज के नजरिए से बात करें तो उनको स्क्वॉड का हिस्सा रहना होगा। मुझे लगता है कि रुतुराज और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर होगी। आप इन दोनों में से किसी एक को ही टीम में रख सकते हैं, क्योंकि दोनों टी-20 में एक तरह की ही क्रिकेट खेलते हैं।”

रुतुराज का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में जमकर बोला। रुतुराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 मैचों में 55.75 की औसत और 159 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 223 रन कूटे। रुतुराज ने इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक भी जमाया। रुतुराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बाइलेटरल टी-20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!